चायपत्ती में एक चीज़ मिलाकर धो ले बाल इतने लंबे, घने हो जयेंगे कि आप सोच भी नही सकते

0
2

बालो का झड़ना एक आम समस्या हो गया है, मौसम के बदलने के साथ तो बाल झड़ना आम है। लेकिन कई बार इतने बाल झड़ने लगते है कि महिला चिंतित हो जाती है। ऐसे में महिलाये कई तरह के महँगे-महँगे ऑयल और शैम्पू का प्रयोग करते है, फिर भी यह समस्या नही जाती है। आज हम ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसकी मदद से आपके बाल झड़ने एकदम रुक जयेंगे, बाल लंबे, घने और मजबूत होंगे, और इस नुस्खे को बनाने के लिए सभी सामान घर में ही उपलब्ध हो जायेगा।

चलिये जानते है-

आप 2 या 3 चम्मच चायपत्ती लीजिए और एक कप में चावल लेना है, और एक बर्तन में 4 कप पानी लेकर इसे गैस पर चढ़ा दीजिये और इसमें चायपत्ती और चावल को उस पानी के अंदर डाल कर इसे उबाल लीजिए,इसे तब तक उबालें, जब तक कि एक गिलास तक न बच जाए, अब इसे गैस के नीचे उतारकर छान लीजिये।

आपको बता दे कि इस नुस्खे में चावल का इस्तेमाल इसलिए किया गया है। क्योंकि यह बालो को झड़ने सफ़ेद होने और लंबे करने में मददगार होते है, दरअसल, चावल में पिटेरा नाम का कंपाउंड मौजूद होता है जो हमारे ब्लड सर्कुलेशन को सही करने में मददगार होता है। आप इस नुस्खे का इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार जरूर करे, क्योंकि इसके इस्तेमाल से आपले बाल झड़ना बंद हो जयेंगे और सफ़ेद बालो की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।

इसके अलावा यदि आप 2 मुँहे बालो की समस्या से परेशान है तो भी इस नुस्खे से दूर हो जायेगा, आइल अलावा आप इस नुस्खे के इस्तेमाल से आपके बाल घने, चमकीले और लम्बे हो जयेंगे, कुछ दिनों तक इस नुस्खे का इस्तेमाल आप करते रहिए, आपको बालो से जुडी सारी समस्याएँ दूर हो जयेगी।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि चाय में कैफीन पाया जाता है जो हमारे जड़ो के इन्फेक्शन को दूर करता है, और आपकी बालो की जड़ो में जाकर बालो के झड़ने की समस्या को दूर करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here