अक्षय की फिल्म का नाम लक्ष्मी बॉम्ब क्यू रखा गया? मेकर्स ने शेयर की कहानी

0
4

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब साउथ फिल्म कंचना की रीमेक है। क्योंकि दोनों फिल्म के डायरेक्टर सैम है, ऐसे में सवाल उठे कि हिंदी रीमेक में कंचना का नाम बदल कर लक्ष्मी बॉम्ब क्यू रख दिया गया?

अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब रिलीज़ होने से पहले ही कई तरह के विवाद में फंस गई है, एक तरफ आरोप लगाए जा रहे है कि फिल्म के बदले जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है, वही दूसरी तरफ फिल्म के नाम को लेकर बवाल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर अक्षय की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब को बैन करने की मांग उठा दी गई, इस बीच लक्ष्मी बम के टाइटल को लेकर एक कहानी बताई है।

लक्ष्मी बम टाइटल क्यू रखा गया?

एक न्यूज़ पोर्टल के इंटरव्यू के दौरान डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने इसका जवाब दे दिया है, वे कहते है कि हमारी तमिल फिल्म का नाम कंचना मेन किरदार पर रखा गया था, कंचना का मतलब सोना होता है, अब सोना भी लक्ष्मी का ही एक रूप है, ऐसे में जब हम हिंदी फिल्म का रीमेक बना रहे थे, तब दिमाग में यही चल रहा था कि नाम ऐसा होना चाहिए कि जो हिंदी बोलने वाले भी रिटेल कर सके, इसलिए फिल्म में टाइटल लक्ष्मी शब्द का इस्तेमाल किया गया।

किंन्नर समुदाय पर क्यू बनाई फिल्म?

इस फिल्म में अक्षय का किरदार बहुत मजबूत दिखाया गया है, ऐसे में फिल्म टाइटल में लक्ष्मी के साथ बॉम्ब बी जोड़ दिया गया और फिल्म का नाम बन गया लक्ष्मी बॉम्ब। इस फिल्म के डायरेक्टर राघव लॉरेंस ये भी मानते है कि वो लंबे समय से किंन्नर समुदाय के इर्द – गिर्द एक कहानी बनाना चाहते थे, वे कहते है कि मैं एक ट्रस्ट चलाता हूँ, तब कुछ किंन्नर समाज के लोगो ने मुझसे मदद मांगी, जब मैने उनकी कहानी सुनी, तो मुझे लगा कि इस कहानी को फिल्म के ज़रिये सभी लोगो तक पहुँचाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here